• Breaking News

    .

    .

    INDvsWI: विराट के 'सुपर' शतक से इंडिया की शानदार जीत, वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

    टीम इंडिया ने गुरुवार को विराट कोहली और मोहम्मद शमी के धमाकेदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज को सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे में आठ विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज के पांचवे और अंतिम मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाया। जवाब में टीम इंडिया ने 36.5 ओवर में 2 विकेट पर 206 रन बनाकर मैच जीत लिया।
     
    विराट कोहली 115 बॉल में 104 और दिनेश कार्तिक 52 बॉल में 50 रन बनाए। विराट ने करियर का 28वां शतक लगाया। अजिंक्य रहाणे ने 51 बॉल में 39 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। शिखर धवन 4 रन बनाए।

    पेसर मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। शमी ने अपने 10 ओवर के कोटे में 48 रन देकर सबसे अधिक चार विकेट झटके जबकि उमेश यादव के खाते में तीन विकेट गया। विंडीज की ओर से शाई होप ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी मेजबान टीम ने 200 का आंकड़ा पार करने के लिए अपने नौ विकेट गंवाए।

    ओपनर एविन लुइस और काइल होप ने पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। लुइस को नौ रन के निजी योग पर हार्दिक पांड्या ने कोहली के हाथों कैच कराया। युवा खिलाड़ी काइल ने 50 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली। रोस्टन चेस खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे। उन्हें उमेश ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। जेसन मोहम्मद और शाई होप ने चौथे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। जेसन मोहम्मद ने 39 गेंदों पर 16 रन का योगदान दिया। उन्हें केदार जाधव ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। कप्तान होल्डर ने 34 गेंदों पर 36 रन बनाए जबकि रोवमैन पॉवेल ने 31 रन की पारी खेली।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers