• Breaking News

    जमीन घोटाला: लालू पर FIR दर्ज, राबड़ी-तेज प्रताप का भी नाम, 12 ठिकानों पर छापेमारी

    राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई की जांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। बताते चलें कि लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया है। मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली और इस केस की गंभीरता से जांच की जा रही है।
     
    इस बीच लालू यादव चारा घोटला मामले में आज यानि शुक्रवार को सीबीआई के कोर्ट के सामने पेश हुए हैं। लालू ने कोर्ट जाने से पहले कहा कि कोर्ट में पेश हो जाने के बाद वे पूरे मुद्दे पर बयान देंगे।
     
    वहीं लालू के परिवार पर आरोप लगाने वाले बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार से मांग की है कि वे लालू के बेटों को कैबिनेट से हटा दें।
     
    दरअसल मामला यह है कि 2006 में रेलमंत्री रहते हुए लालू पर निजी कंपनी को आवंटन के जरिये लाभ पहुंचाने का आरोप है। अभी भी दिल्ली, पटना, रांची और पुरी में सीबीआई की ओर से लालू परिवार के ठिकानों पर  सर्च ऑपरेशन जारी है।

    मामले में लालू यादव, रावड़ी देवी और दो अन्य के खिलाफ सीबीआई छापेमारी कर रही है। इस जांच के दायरे में लालू के बेटे तेजस्वी यादव भी शामिल हैं। सीबीआई ने रेलवे टेंडर केस लालू,रावड़ी और उनके बेटे तेजस्वी सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

    मामले में सीबीआई ने लालू के सुजाता होटल पर छापा मारा है। इसके अलावा सीबीआई ने दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, रांची और पुरी में लालू के ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके साथ ही सीबीआई ने प्रेमचंद्र गुप्ता की पत्नी सरला देवी के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। सीबीआई छापेमारी पर आरजेडी ने राजनीतिक चाल का आरोप लगाया है। लालू यादव के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

    एक ओर सीबीआई और दूसरी ओर बेनामी संपत्ति के मामले में लालू परिवार पहले से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की जांच चल रही है। बता दें कि पिछले दिनों इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू के कई ठिकानों पर बेनामी संपत्ति के मामले में छापेमारी की थी।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers