• Breaking News

    .

    .

    इंतजार खत्म, रवि शात्री बने टीम इंडिया के नए कोच

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के लिए नए कोच को चुनने का इंतजार अब खत्म हो चुका है। कोच सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का नया कोच घोषित कर दिया है। उनका यह कार्यकाल 2019 के एकदिवसीय विश्वकप तक के लिये होगा। शास्त्री के कोच बनते ही भारतीय टीम के कोच को लेकर चल रही तमाम अटकलों का पटाक्षेप हो गया। 

    CAC ने लिए थे पांच उम्मीदवारों के साक्षात्कार
    नए कोच को चुनने के लिए सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति(सीएसी) ने कल मुंबई में मैराथन अंदाज में पांच उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिये थे। गांगुली ने शाम को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि कोच के फैसले को फिलहाल टाला जा रहा है और कोच का निर्णय कप्तान विराट कोहली से चर्चा के बाद होगा जो इस समय अमेरिका में हैं। लेकिन प्रशासकों की समिति (सीएसी) के अध्यक्ष विनोद राय ने इसके बाद कड़े शब्दों में कहा था कि मंगलवार शाम तक कोच की घोषणा हो जानी चाहिएऔर शाम होने से पहले ही कोच की घोषणा हो गई। शास्त्री को कोच नियुक्त कर दिया गया। शास्त्री इससे पहले टीम इंडिया के निदेशक रह चुके हैं। वह इस समय ब्रिटेन में हैं और उन्होंने कल वहीं से स्काइप के जरिए तीन सदस्यीय समिति को अपना साक्षात्कार दिया था। 

    गावस्कर भी थे शास्त्री के पक्ष में
    शास्त्री के कप्तान विराट के साथ संबंध काफी मधुर माने जाते हैं और अनिल कुंबले के कोच पद छोडऩे के बाद इस बात की जोरदार चर्चा थी कि शास्त्री को ही अगला कोच बनाया जाएगा। यह माना जाता है कि सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी शास्त्री को कोच बनाने के पक्ष में थे। सलाहकार समिति ने जब सोमवार शाम को कोच के लिए अपना फैसला टाला तो उसके बाद अटकलें तेज हो गयीं कि वीरेंद्र सहवाग की दावेदारी मजबूत हो गयी है। समिति ने दो घंटे तक सहवाग का साक्षात्कार लिया था लेकिन शास्त्री ने कोच की होड़ में सहवाग और आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी को मात दे दी।  

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers