मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश - jabalpur awaaz

Breaking

Saturday, 15 July 2017

मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित राज्य के लगभग हर हिस्से में गुरुवार से जारी तेज बारिश ने पूरे प्रदेश को तरबतर कर दिया है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में बारिश का सिलसिला जारी रहने के साथ ही भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है.

राज्य में शुक्रवार सुबह से बादल छाए हुए हैं और बारिश जारी है. इससे एक तरफ मौसम सुहावना हुआ है और गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है. बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल में 33 मिलीमीटर, इंदौर में 54.2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई.

बारिश का क्रम बने रहने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बारिश का क्रम बना रहेगा. इंदौर व भोपाल संभाग में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उज्जैन संभाग, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, विदिशा, सागर, रीवा, दमोह, पन्ना, बुरहानपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

राज्य में जारी बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. भोपाल का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री, इंदौर का 22.5 डिग्री, ग्वालियर का 24.5 डिग्री और जबलपुर का 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

No comments:

Post a Comment

Whatsapp status