• Breaking News

    राशिफल : कैसा रहेगा आपका आज का दिन (13 जुलाई 2017)

    मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन सामाजिक प्रवृत्तियों और मित्रों के साथ दौड़-धूप में बीत सकता है। इनके पीछे धन खर्च भी होने की संभावना है। सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है। बुजुर्गों तथा पूजनीय व्यक्तियों से मिलने का योग है। दूर रहनेवाली संतानों के शुभ समाचार मिलेंगे। पर्यटन की संभावना है। अविवाहितों के लिए विवाह का योग बन सकता है।

    वृषभ (Taurus):
     गणेशजी के आशीर्वाद के साथ आप आज नए काम शुरू कर सकेंगे। नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है। उन्हें आय वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिल सकता है। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी। उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपका उत्साह बढ़ाएगा। अधूरे कार्य पूरे होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

    मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि दिन के दौरान आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। शरीर में स्फूर्ति का अभाव रह सकता है जिसके परिणामस्वरूप निर्धारित काम पूरे होने में बाधा आ सकती है। मानसिक चिंता से व्यग्रता का अनुभव हो सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का मंद प्रतिभाव आपको निराश कर सकता है। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद- विवाद में न उतरने की गणेशजी सलाह देते हैं। प्रतिस्पर्धियों से सचेत रहें।

    कर्क (Cancer): क्रोध और नकारात्मक विचार आपके मानसिक स्वास्थ को हानि पहुंचा सकते हैं। आज संयम रखना बहुत आवश्यक है। खान-पान पर ध्यान रखें वरना स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। कुटुंब से वाद-विवाद हो सकता है। खर्च में वृद्धि होने से आर्थिक तंगी का अनुभव हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करने की गणेशजी की सलाह है।

    सिंह (Leo): गणेशजी कहते हैं कि आज जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है। पति- पत्नी दोनों में से किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आज आपका मन सांसारिक विषयों से अलिप्त रह सकता है। व्यापारियों को भागीदारों के साथ धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश न मिले इसका ध्यान रखें।

    कन्या (Virgo): आज आपको हर मामले में अनुकूलता का अनुभव हो सकता है। घर में सुख- शांति स्थापित होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सुखप्रद घटनाएं घट सकती हैं। स्वास्थ्य बना रहेगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी सभी का सहयोग मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों से मिली चुनौती झेलने में सफलता मिलेगी। गणेशजी की कृपा आप पर आज बनी रहेगी।

    तुला (Libra) : बौद्धिक प्रवृत्तियां और चर्चा आज अग्रिम स्थान पर रह सकती हैं। आपकी कल्पना और सृजनशक्ति की प्रगति से आप संतोष अनुभव करेंगे। व्यर्थ वाद-विवाद या चर्चा में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से संबंधित समस्याएं रह सकती हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात सुखद रहेगी।

    वृश्चिक (Scorpio): मानसिक और शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। बुजुर्गों के साथ अनबन की घटना आपके मन को व्यथित कर सकती है। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आर्थिक नुकसान और सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की संभावना है। जमीन, वाहन आदि के सौदे करने या उसका दस्तावेज बनवाने से आज बचें, गणेशजी की सलाह है। स्त्रीवर्ग तथा पानी से नुकसान हो सकता है।

    धनु (Sagittarius): गूढ़ रहस्यमय विद्याएं और आध्यात्मिकता का प्रभाव आज आप पर विशेष रूप से रहेगा और आप उसके अध्ययन संशोधन में भी रुचि लेंगे। आज आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। भाई- बहनों के साथ अधिक मेल- जोल रहेगा। नए काम की शुरुआत आज के दिन कर सकते हैं। सगे- सम्बंधियों तथा मित्रों का आपके यहां आगमन हो सकता है। लघु यात्रा होने की संभावना है। भाग्य वृद्धि का अवसर मिलेगा। गणेशजी आपके साथ है।

    मकर (Capricorn) :
     गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें। कुटुंबजनों के साथ गलतफहमी पैदा होने से मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शेयर- सट्टे की प्रवृत्तियों में पूंजी निवेश की संभावना है। गृहिणियां मानसिक असंतोष की भावना का अनुभव कर सकती हैं। विद्यार्थियों का अध्ययन में मन नहीं लगेगा।

    कुंभ (Aquarius):
     आज आपका दिन शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और ताजगी से भरा रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपका दिन लाभदायी हो सकता है। सगे- संबंधियों तथा मित्रों के साथ मिष्ठान और सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद ले सकते हैं। पर्यटन का भी आयोजन हो सकता है। आज आप चिंतन शक्ति और आध्यात्मिक शक्ति के प्रभाव को जान सकेंगे। नकारात्मक विचारों को दूर रखें।

    मीन (Pisces) : 
    गणेशजी कहते हैं कि आज आपके मन में एकाग्रता का अनुभव होगा। परिणाम स्वरूप आप मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होने की संभावना है। स्वजनों से दूर जाना पड़ सकता है। कोर्ट- कचहरी और किसी की जमानत से जुड़े काम में खूब सावधानी बरतें। वाणी में संयम बरतें। अल्पकालीन लाभ पाने का लालच न करें।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers