• Breaking News

    शिवराज के मंदसौर दौरे का दूसरा दिन, पशुपतिनाथ मंदिर में की पूजा

    मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार से दो दिनों के मंदसौर दौरे पर हैं. शिवराज ने गुरुवार को पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश में शांति और सद्भावना की कामना की.

    मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार सुबह पशुपतिनाथ के मंदिर पहुंचे और शिवलिंग की पूजा अर्चना करने के बाद आरती की. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह बाबा के दरबार में राज्य की सुख-समृद्धि शांति और सद्भावना की कामना करने आए हैं.

    राज्य में एक से 10 जून तक चले किसान आंदोलन के दौरान छह जून को मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी से पांच किसानों की जबकि एक किसान की पिटाई से मौत हो गई थी. इसके बाद यहां और अन्य स्थानों पर आगजनी की कई घटनाएं हुई, बाद में मंदसौर में कर्फ्यू लगाना पड़ा था. बुधवार को चौहान मंदसौर पहुंचे और पीड़ित किसानों के घर गए.

    चौहान ने पीड़ित परिवारों को भरोसा दिलाया कि प्रशासन द्वारा घोषित एक करोड़ के मुआवजे की राशि उनके खातों में आ जाएगी और साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी. वहीं हिंसा में जिन दुकानदारों या अन्य लोगों की संपत्ति का नुकसान हुआ है, उनकी भी सरकार मदद करेगी.
    मंदसौर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री यहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. उसके बाद रतलाम और उज्जैन होते हुए भोपाल लौट आएंगे.

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers