• Breaking News

    .

    .

    60 विमानों में ऑस्ट्रेलिया-US से कतर लाई जाएंगी 4000 गायें, जानिए क्यों

    कतर के एक बिजनेसमैन ने ऑस्ट्रेलिया और यूएस से 4000 गायों को फ्लाइट से अपने देश मंगवाने का फैसला किया है. इन गायों को 60 अलग-अलग विमानों में भरकर लाया जाएगा.

    ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार मौतज अल खय्यत कतर में ताजे दूध की आपूर्ति के लिए यह कदम उठा रहे हैं. पॉवर इंटरनेशनल होल्डिंग के चेयरमैन खय्यत ने कहा कि यह कतर के लिए काम करने का वक्त है. ये गायें ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से खरीदी गई हैं और इन्हें कतर एयरवेज की विमानों से लाया जाएगा.

    संभावना जताई जा रही है कि मिल्क प्रोडक्शन जून के अंत तक शुरू हो जाएगा.

    आतंकवाद के समर्थन के आरोप में सउदी अरब, बहरीन, मिस्र, यमन और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से अपने रिश्ते समाप्त कर लिए हैं. हालांकि कतर ने इन आरोपों का खंडन किया है.
    कतर की एक मिलियन से अधिक की आबादी के लिए ताजे दूध और डेयरी प्रोडक्ट्स की ज्यादातर सप्लाई एक सप्ताह पहले तक सउदी अरब से की जाती थी. लेकिन पांच जून को दो सउदी अरब द्वारा संबंध तोड़ने के बाद कतर को अपनी खाद्य आपूर्ति के लिए नए विकल्प तलाशने पड़ रहे हैं.

    कतर को सब्जियों की सप्लाई ईरान से हो रही है. रविवार तक ईरान से सब्जियों से भरे पांच विमान कतर भेजे जा चुके थे. इसके अलावा 350 टन फलों और सब्जियों से भरे तीन शिप भी ईरान की पोर्ट से कतर के लिए रवाना कर दिए गए हैं.

    तुर्क से डेयरी प्रोडक्ट कतर भेजे जा रहे हैं. वहीं कतर में लोगों को घरेलू प्रोडक्ट्स का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है.

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers