• Breaking News

    .

    .

    मॉडरेशन पॉलिसी के खिलाफ SC जाएगी CBSE, रिजल्ट के लिए अभी इंतजार और

    देशभर के 10 लाख से ज्यादा छात्र सीबीएसई 12वीं बोर्ड के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी समेत शीर्ष कॉलेजों ने एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, ऐसे में छात्रों और उनके पेरेंट्स की चिंता बढ़ गई है.

    वहीं, दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएसई को आदेश दिया है कि इस साल मॉडरेशन पॉलिसी जारी रखे. अब सीबीएसई ने फैसला किया है कि वह हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी. सीबीएसई के इस फैसले के बाद यह माना जा रहा है कि छात्रों को अभी कुछ और दिन इंतजार करना पड़ेगा.

    बुधवार को मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला किया गया कि मॉडरेशन पॉलिसी के संबंध में कोई भी कदम कानूनी राय के बाद उठाया जाएगा. प्रकाश जावडेकर ने कहा कि इस संबंध में फैसला सीबीएसई द्वारा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्रेस मार्क्स की आड़ में नंबर बढ़ाना सही नहीं है. पिछले महीने सीबीएसई समेत अलग-अलग राज्यों के 32 बोर्डों ने मॉडरेशन पॉलिसी खत्म करने का फैसला किया है.

    एक पेरेंट की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा था कि अचानक मॉडरेशन पॉलिसी को खत्म करना छात्रों के साथ अन्याय होगा. कोर्ट ने कहा कि इस साल मॉडरेशन पॉलिसी जारी रखी जाए, अगले सत्र में सीबीएसई चाहे तो इसे हटा सकता है.

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers