• Breaking News

    इस Mother's Day पर आप अपनी माँ से जरूर कहें ये बातें

    मां से बढ़कर दुनिया में कोई दूसरा रिश्ता नहीं हैं, मां ही है जो हमें अच्छे से समझती है। हमारी खुशियों, हमारी जरूरतों का पूरा ध्यान रखती है। खुद दुखी और परेशान रहकर भी हमारे सामने सदा मुस्कुराती रहती है। एक बेटी अपनी मां को अच्छी तरह समझती है। वो अपनी मां के समर्पण को भूलती नहीं है। मां अपने बच्चों से कभी कुछ नहीं चाहती है, लेकिन फिर भी कुछ बातें हैं जो एक बेटी अपनी मां से कहना चाहती है। क्या आपको भी कहनी हैं अपनी मां से ये खास बातें...
    आप मेरी लाइफ की हीरो हैं मां :-
    आपकी हिम्मत, बिना थके सब कुछ मैनेज करने के जज्बे, आपके प्यार, आपके संस्कर जो आपने हमें सिखाए। आपकी इन सभी बातों को में सलाम करती हूं। आप मेरी लाइफ की “रियल हीरो” हैं मां।
    मुझे हमेशा आपकी जरूरत रहेगी मां :-
    मेरी हर कामयाबी, हर गलती, हर खुशी, हर गम में आपने मेरा साथ दिया है। मां आपका साथ हमेशा मेरे लिए उतना ही जरूरी रहेगा जितना बचपन में था। मुझे आपकी हमेशा जरूरत रहेगी मां।
    मैं आपके जैसी बनना चाहती हूं मां :-
    जब आप मेरी लाइफ की हीरो हैं , तो मेरी “रोल मॉडल” भी हुई ना और मैं बिल्कुल आपके जैसी बनना चाहती हूं मां।
    मैं आपके लिए क्या कर सकती हूं मां :-
    आप हमेशा मेरे साथ रही और आपने जो मेरे लिए किया है, वो अविस्मरणीय है। लेकिन मैं आपको ये बताना चाहती हूं कि मैं हमेशा आपके साथ हूं और आपके लिए जितना कर सकती हूं करूंगी।
    आपके गले लगने से ही सब कुछ ठीक हो जाता है मां :-
    मेरी सारी परेशानी, थकान आपको हग करते ही, सब कुछ गायब हो जाता है। आपका हग एक ऐसा कम्फर्टेबल स्पेस है, जहां मैं अपने आप को सहज और सुरक्षित महसूस करती हूं।
    आप मुझे मुझ से बेहतर जानती हैं मां :-
    मैं कुछ कहना चाहती हूं या मैं परेशान हूं। इन सभी बातों की कभी आपसे कहने की जरूरत ही नहीं पड़ी। मेरी आवाज सुनकर ही आपको पता चल जाता है कि मुझे किस चीज की जरूरत है।
    आपने हमेशा मुझे राजकुमारी की तरह रखा :-
    आप किसी तकलीफ से गुजर रही हो, लेकिन आपने कभी कोई परेशानी मुझ तक नहीं पहुंचने दी। कोई भी हालात हो, मेरे हर पल को आपने हमेशा खुशियों से ही भरा और मुझे यहीं एहसास कराया कि मैं आपकी राजकुमारी हूं!
    आप बहुत ही खूबसूरत हैं मां :-
    मेरा और मेरी जरूरतों का ख्याल रखने के चक्कर में आपको अपने पर ध्यान देने का समय ही नहीं मिला और आप कभी-कभी इस बात को लेकर परेशान हो जाती हैं। लेकिन मां, मेरी नजरों से अपने आप को देखें। आप बहुत खूबसूरत हैं। क्योंकि ये वो सूरत है जो मुझे सबसे ज्यादा खुशी देती है और जो इंसान अपने आस-पास इतना प्यार और खुशी लुटाए, उससे खूबसूरत तो कोई हो ही नहीं सकता।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers