• Breaking News

    दिल्लीः गर्ल्स स्कूल के पास लीक हुई जहरीली गैस, २०० बच्चियां भेजी गईं अस्पताल

    दिल्ली। दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में करीब २०० बच्चियों को शनिवार सुबह तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चियों की तबियत बिगड़ने का कारण पास ही के कंटेनर डिपो में हुए गैस रिसाव है।
    यह मामला दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके के रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय का है। दिल्ली सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी बच्चियों से मिलने पहुंचे।
    पुलिस के अनुसार उनके पास आज सुबह करीब ७ बजकर ३५ मिनट पर एक फोन आया जिसमें तुगलकाबाद डिपो में कैमिकल लीकेज की शिकायत की गई। यह डिपो दिल्ली के सरकारी गर्ल्स स्कूल रानी झांसी सर्वोदय कन्या विद्यालय के पास ही स्थित है।

    क्या बोले श‌िक्षा मंत्री मनीष स‌िसोद‌िया
    घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन और कैट एंबुलेंस की टीमें मौके पर पहुंची। दक्षिण पूर्वी ‌डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि तुगलकाबाद डिपो में किसी केमिकल लीकेज की वजह से रानी झांसी स्कूल की बच्चियों की आंखों में जलन शुरु हुई।
    रोमिल बानिया ने आगे बताया कि २०० बच्चियों को ४ अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।‌ किसी भी छात्रा की हालत गंभीर नहीं है। पुलिस का कहना है कि लीकेज का स्रोत अब भी पता नहीं लगाया जा सका है।
    ‌डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि सभी बच्चे ठीक हैं। जिन बच्चियों ने आंख में जलन की शिकायत की थी उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मैंने डॉक्टरों से बात की है और उनका कहना है कि बच्चियों की हालत नॉर्मल है।
    सिसोदिया आगे बोले कि उन्होंने इलाके के जिलाधिकारी और एसडीएम को गैस लीकेज कैसे हुई इसकी जांच के लिए आदेश दे दिया है। अस्पताल में आज एक परीक्षा भी होनी थी जिसे इस घटना की वजह से टाल दिया गया।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers