• Breaking News

    मेगा ब्लॉक : दुर्ग-बिलासपुर के मध्य पैसेंजर बनकर चलेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें

    रायपुर। दुर्ग-रसमड़ा के बीच 9 से 15 मई के मध्य होने वाले मेगा ब्लॉक के चलते जहां अधिकांश पैसेंजर और लोकल टे्रनें रद्द कर दी गई है तो वहीं लंबी दूरी की कई एक्सप्रेस टे्रनों को गंतव्य के पूर्व ही समाप्त कर दिया जाएगा। 
    रेलवे सूत्रों की माने तो मेगा ब्लॉक की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ब्लॉक के मद्देनजर रूट चार्ट से अधिकांश टे्रनों को हटाया जा रहा है। इसमें सबसे अधिक लोकल और पैसेंजर टे्रनें शामिल हैं। ये टे्रनें नागपुर, गोंदिया, डोंगरगढ़, दुर्ग से रायपुर-बिलासपुर, कोरबा तक संचालित होती हैं। इसके अलावा कई एक्सप्रेस टे्रनों को दुर्ग-बिलासपुर के मध्य रद्द किया जा रहा है।
    अब तक आधा दर्जन से अधिक मेमू, लोकल, पैसेंजर टे्रनों को रद्द कर दिया गया है। रेलवे सूत्रों की माने तो गाड़ी संख्या 13288 राजेंद्र नगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस 9 से 13 मई के मध्य बिलासपुर में ही समाप्त होगी और बिलसपुर से ही वापस होगी। इसी तरह दुर्ग से छूटने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस 11 मई से 15 मई तक बिलासपुर से शुरू होकर राजेंद्र नगर तक चलेगी। इसी तरह कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस 10 मई को बिलासपुर में रद्द होकर वापस लौट जाएगी। दुर्ग से नवतनवा तक चलने वाली एक्सप्रेस 12 मई के बिलासपुर से रवाना होगी।
    अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस 9 मई को बिलासपुर तक आएगी और यहीं से वापस गंतव्य के लिए रवाना होगी। छपरा से दुर्ग तक आने वाली सारनाथ एक्सप्रेस 11 मई से बिलासपुर से संचालित होगी यह गाड़ी रायपुर-दुर्ग की ओर नहीं आएगी। यात्रियों को होने वाली असुविधा को देखते हुए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, निजामुद्दीन एक्सप्रेस, शालीमार-एलटीटी एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस दुर्ग से रायपुर और रायपुर से बिलासपुर के मध्य पैसेंजर के रूप में चलेगी। इसके अलावा रायपुर-दुर्ग के मध्य तथा नागपुर से दुर्ग के मध्य चलने वाली अधिकांश लोकल, मेमू और पैसेंजर टे्रनें रद्द रहेगी। 

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers