• Breaking News

    .

    .

    अग्निशमन-आपातकालीन सेवा भवन का लोकार्पण

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को नया रायपुर स्थित सेक्टर 19 में नवनिर्मित नगर सेना, एसडीआरएफ, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने वहां अग्निशमन नियंत्रण कक्ष और टोल -फ्री नम्बर 101 पर आधारित हेल्पलाइन का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इसके शुभारंभ पर बधाई और शुभकामनाएं दी।  
    उन्होंने कहा कि नगर सेना, राज्य आपदा योजना बल (एसडीआरएफ), अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के लिए एक अच्छा भवन उपलब्ध हो गया है। इसमें विभागीय काम-काज में आसानी होगी। इस केन्द्र से राज्य भर के जिलों में अग्निशमन संबंधी नियंत्रण रखा जा सकेगा। इस तरह अग्नि संबंधी दुर्घटनाओं और आपदा से तुरंत बचाव के लिए यहां केन्द्र महत्वपूर्ण साबित होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने एसडीआरएफ तथा फायर फायटिंग टीम से मुलाकात की और वहां फायर फायटिंग उपकरणों का भी अवलोकन किया।
    इस अवसर पर गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, गृह विभाग के प्रमुख सचिव बी.व्ही.आर सुब्रमण्यम, नगर सेना एवं एसडीआरएफ, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं के निर्देशक गिरिधारी नायक सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers