• Breaking News

    .

    .

    अक्षय ने बताया 'रेप रोकने का नायाब नुस्खा', क्या देश करेगा अमल?

    अक्षय कुमार पिछले कई दिनों से अपने सामाजिक कामों के लिए सुर्खियों में हैं। वो 'ट्रांसफॉर्म महाराष्ट्र', 'स्वच्छ भारत अभियान' जैसे कई अभियानों से जुड़े हैं और शहीद जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए 'भारत के वीर' ऐप भी लेकर आए हैं। अगस्त में आने वाली उनकी फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट 'स्वच्छ भारत अभियान' पर बनी है।
     
     
    इसी फिल्म पर बोलते हुए अक्षय ने कहा है कि अगर खुले में शौच बंद हो जाएं तो रेप 30 प्रतिशत तक कम हो सकते हैं। अक्षय ने बॉलीवुड लाइफ को दिए एक इंटरव्यू के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, 'मैं ऐसी कुछ औरतों से मिला हूं जिनके पास खुले में शौच करने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं है। इस कारण उन्हें कई दिक्कतों का शिकार होना पड़ता है। भारत में 54 प्रतिशत लोगों के घरों में शौचालय नहीं है। ऐसा नहीं है कि उनके पास शौचालय बनाने का पैसा नहीं है, बस उन्हें खुले में ही शौच करना होता है।' अक्षय ने आगे कहा कि उन्हें सबसे बेवकूफाना बात यही लगी थी कि लोग मानते हैं कि उन्हें खुले में ही शौच करना चाहिए।

    अक्षय ने आगे एक औरत का भी जिक्र किया जिसने घर में शौचालय न होने के कारण अपने पति से तलाक मांगा था। 'ये सिर्फ शौचालय की बात नहीं है, ये उस शर्म के बारे में भी है जिनसे औरतों को गुजरना पड़ता है। मैंने कहीं पढ़ा था कि अगर खुले में शौच बंद हो जाए तो रेप 30 प्रतिशत तक कम हो सकते हैं। क्योंकि जब औरतें खुले में शौच करने जाते हैं तो आदमी वहां उनका इंतजार करते हैं। ये एक बहुत ही गंभीर अपराध है।'

    अक्षय की इसी मुद्दे पर बनी फिल्म 'टायलेट: एक प्रेम कथा' 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में उनके साथ भूमि पेडनेकर भी हैं।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers