• Breaking News

    बच्चों के कंधे से उतरेगा बोझ, हर शनिवार को होगा ‘नो बैग’ डे

    लखनऊ। योगी के राज में जहां एक तरफ अधिकारियों के कंधे पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ा है तो दूसरी तरफ सरकार बच्चों के कंधे पर से बोझ खत्म करने की तैयारी कर रही है। योगी सरकार ने फैसला लेते हुए कहा है कि प्रदेश के तमाम प्राइमरी और माध्यमिक स्कूलो में हर शनिवार को ‘नो बैग डे’ होगा। हर शनिवार को बच्चों को पढ़ाई नहीं बल्कि ज्वॉयफुल एक्टिविटीज होंगी
    अफसरों के साथ हुई बैठक
    प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की हुई शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ बैठक में इस बात पर मुहर लगी है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा करने से शिक्षकों और बच्चों के बीच एक बेहतर रिश्ता बनेगा।ये फैसला इसलिए भी लिया गया है कि इससे स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच बेहतर रिश्ते बन सकें। साथ ही स्टूडेंट्स का पर्सनालिटी डेवलपमेंट भी हो सके।
    पढ़ाई का प्रेशर होगा कम
    प्रशासन द्वारा सप्ताह में एक दिन बच्चों को बिना बैग के स्कूल आने के लिए इसलिए भी कहा जा रहा है ताकि बच्चों पर जो पढ़ाई का प्रेशर बन रहा है उसे कम किया जा सकें। कुछ दिनों पहले ही दिनेश शर्मा ने कुछ छात्रों के अभिभावकों से मुलाकात की थी, मुलाकात के दौरान अभिभावकों की शिकायत थी कि बच्चे पढ़ाई में इतने मशगूल रहते हैं कि मैदान में खेलने नहीं जाते है। कुछ अभिभावकों का कहना था कि बच्चे पढ़ाई में तो तेज है लेकिन खेलकूद के नाम पर भागते हैं।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers