• Breaking News

    दवाओं की होम डिलीवरी: विरोध में आज बंद रहेंगे 9 लाख मेडिकल शॉप्स

    ई-फार्मेसी और मेडिकल ई-पोर्टल के खिलाफ मंगलवार को देशभर की करीब नौ लाख दवा दुकानें एक दिन के लिए बंद रहेगी, जिसमें दिल्ली के दवा विक्रेताओं ने भी साथ देने की बात की है। 
    ऑल इंडिया आर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के राजीव भाटिया ने बताया कि एक महीने पहले बंद की सूचना केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रलय को दी गई थी। लंबे समय से संगठन ऑनलाइन फार्मेसी और चिकित्सकों के ई-पोर्टल के लिए नियम बनाने की मांग कर रही है। 
    राजीव भाटिया ने बताया कि सरकार नाकोटिक्स एक्ट के तहत शिड्यूट एक्स की दवाओं की बिक्री पर रोक की बात कहती है जबकि ऑनलाइन फार्मेसी में बिना पर्चे के दवाओं की होम डिलीवरी की जा रही है। विरोध से पहले सरकार को लिखे पत्र में संगठन ने ई मेडिकल सेवा के लिए नियम बनाने को कहा है। इसमें चिकित्सक द्वारा लिखे पर्चे की स्कैन कॉपी मिलने पर ही दवा देने की बात की गई है।
    वहीं एआईओसीडी के वरिष्ठ सदस्य ने कहा, हमें दवाओं की बिक्री से संबंधित सभी जानकारी एक पोर्टल पर डालने को कहा गया है, जो कि मौजूदा ढांचे में संभव नहीं है। यह इकाई मंगलवार को जंतर मंतर पर अपनी चिंताओं को लेकर प्रदर्शन कर सकता है।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers