• Breaking News

    बिहार में बड़ा हादसा, चलती बस में लगी आग, जिंदा जले 8 लोग

    बिहार में एक चलती बस में आग लगने से आठ लोगों की मौत की खबर है। इसमें दो बच्चे शामिल हैं। हालांकि मरने वालों की संख्या और ज्यादा बताई जा रही है, लेकिन अभी उनकी पुष्टि नहीं हो सकी है। बाबा रथ नाम की यह बस पटना से शेखपुरा जा रही थी। नालंदा के हरनौत थाना के पास बस में अचानक आग लग गयी। घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं हो सका है। बस में करीब 65 लोग सवार थे। 
     
    प्रशासन ने आठ लोगों के जिंदा जलने की पुष्टि की है। लेकिन मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। करीब दर्जन भर झुलसे लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है। सरकार ने मरने वालों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। स्थानीय लोगों ने हादसे के बाद सड़क जाम कर दिया है। लोगों का कहना है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काफी देर से पहुंचीं।


    जानकारी के अनुसार बस के हरनौत पहुंचते ही उसमें अचानक आग लग गयी। आग बस के बोनट के पास लगी और वहीं बस से निकलने का एक मात्र दरवाजा भी था।
    हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन माना जा रहा है कि आग और धुएं के कारण लोग चाहकर भी उस दरवाजे से बाहर नहीं निकल पाए और अंदर ही जल कर खत्म हो गए। हालांकि स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशिश की।

    आग लगने के करीब घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इस बाबत नालंदा के एसपी कुमार आशीष कुछ भी बताने से फिलहाल इनकार कर रहे हैं। हालांकि हरनौत विधायक हरि नारायण सिंह ने 10 लोगों की मौत की बात की है।

    इधर, पटना में आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि हादसे में मारे गए यात्रियों के आश्रितों को कल तक चार-चार लाख रुपये मुआवजे के रूप में दे दिया जाएगा और घायलों को भी उचित सहायता दी जाएगी।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers