• Breaking News

    .

    .

    जलकर ख़ाक हुई करीब 100 दुकानें

    मां बम्लेश्वरी परिसर में लगी भीषण आग
    राजनांदगांव। जिले के डोंगरगढ़ के पहाड़ों में बसी प्रसिद्द मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर परिसर के दुकानों में शुक्रवार को सुबह भीषण आग लग गई, जिससे करीब 100 दुकानें जलकर ख़ाक हो गई। आगजनी से लाखों का नुकसान व्यापारियों को हुआ है, हालांकि इसका आकलन अभी नहीं किया गया है। 
    आग लगने का कारण शाट-सर्किट बताया जा रहा है। आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है। पहाड़ो पर बसी मां बम्लेश्वरी देवी मंदिर से करीब 500 मीटर पहले मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट के कार्यालय के पास करीब 100 दुकानें आग लगने से जलकर राख हो गई। इन दुकानों में पूजा सामग्री से लेकर कई तरह के सामान भी बिक्री के लिए रखे हुए थे। बताया जाता है कि आज सुबह करीब 7.30 बजे के आसपास इन दुकानों में आग लगी। 
    आग लगने की सूचना करीब 8 बजे डोंगरगढ़ थाना में दी गई। जिसकी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने सबसे पहले इसकी सूचना फायरबिग्रेड को दी और थाना के स्टॉफ के साथ घटना स्थल के लिए रवाना हुए। थाना प्रभारी ने बताया कि आग मंदिर के पास दुकानों में लगी थी जहां पहुंचने के लिए उन्हें पैदल व दौडकऱ ऊपर तक पहुंचना पड़ा। उन्होंने यह भी बताया कि समय पर रोपवे भी चालू नहीं किया गया। 
    जिसके चलते घटना स्थल तक पहुंचने में उन्हें काफी समय लग गया। लेकिन इसके बावजूद मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का  प्रयास किया गया। इस बीच दमकल विभाग की टीम भी वहां पहुंची। बताया जाता है कि दमकल विभाग द्वारा रोपवे से मोटर घटना स्थल ले जाया गया, जिसके बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक आग अपना काम कर चुकी थी। 
    आगजनी से करीब 100  दुकानें सामानों समेत जलकर राख हो गई। आशंका जतायी जा रही कि आग शाट सर्किट के कारण लगी थी। चूंकि दुकानों में पूजा-सामग्री के अलावा बच्चों के खिलौने, प्लास्टिक व लकड़ी से बने सामान थे इसलिए आग तुरंत फैल गई। 

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers