• Breaking News

    मध्यप्रदेश 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक करके देखें अपना रिजल्ट

    भोपाल| मध्‍यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. रिजल्‍ट सीएम हाउस में घोषित किया गया.
    इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेरिट में आने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान किया. 12वीं गणित में विदिशा के संयम जैन 500 में से 485 अंक टॉप पर रहे, जबकि सीधी की अनुष्का जौहरी 500 में 472 अंक लाकर दूसरे नंबर पर रहीं.
    ऐसे चेक करें अपना रिजल्‍ट
    स्‍टूडेंट्स मध्‍यप्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं, जो कि mpresults.nic.in है.  इसके अलावा, www.mpbse.nic.in पर भी रिजल्‍ट देखा जा सकता है. रिजल्‍ट देखने के लिए स्‍टूडेंट बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं.  इसके बाद होम पेज पर रिजल्‍ट मेन्‍यू पर क्‍लिक करें. फिर 12वीं का रिजल्‍ट देखने के लिए mpbse 12th Result 2017 पर क्‍लिक करें.  इसके बाद अगले टैब में अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर गेट रिजल्‍ट पर क्‍लिक करें.
    मध्‍यप्रदेश में 12वीं क्‍लास की परीक्षाएं 3 मार्च 2017 से शुरू होकर 31 मार्च तक आयोजित की गई थीं. वर्ष 2016 में हायर सेकेंडरी यानि 12वीं की परीक्षा में 7 लाख 66 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इस वर्ष लगभग 7 लाख 12 हजार छात्र हायर सेकेंडरी की परीक्षा में शामिल हुए.

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers