• Breaking News

    .

    .

    कांग्रेस में पूरी तरह से वंशवाद हावी : अमित शाह

    जम्मू। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय जम्मू दौरे पर है। अपने दौरे के दूसरे दिन शाह ने कहा कि देश में केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें वंशवाद नहीं है। इसलिए पार्टी के नेता जमीनी स्तर से उठ कर आते हैं। वह खुद इसका उदाहरण हैं, क्योंकि वर्ष 1982 में जब उन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा तो वह बूथ सदस्य थे और इसके बाद बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के विभिन्न पदों पर रहते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद तक पहुंचे हैं।
    यह बातें उन्होंने यहां विभिन्न वर्गों के प्रबुद्ध नागरिकों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में वंशवाद हावी है और स्पष्ट है कि सोनिया गांधी के बाद यदि कोई सर्वोच्च नेता होगा तो राहुल गांधी होंगे। भाजपा सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है जबकि कांग्रेस के सभी हित एक परिवार के हितों तक सीमित होकर रह जाते हैं। आजादी के समय बेशक कांग्रेस एक जनांदोलन था, लेकिन आज कांग्रेस की कोई विचारधारा नहीं है और कांग्रेस से निकली पार्टियां भी परिवार विशेष तक ही सीमित हैं।
    उन्होंने भाजपा कार्यकर्त्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दोहराया कि अगले विधानसभा चुनावों में पार्टी का मिशन 44 प्लस है और सभी कार्यकर्ताओं को इस मिशन को हासिल करने में जुट जाना चाहिए। भाजपा से संबंधित मंत्री व नेता केवल अपने निर्वाचन क्षेत्रों तक सीमित न रह कर राज्य के तीनों खित्तों के लोगों तक अपनी पहुंच बनाएं और जम्मू के साथ-साथ कश्मीर और लद्दाख पर भी पूरा ध्यान दें। इसके साथ ही कहा कि सरकार राज्य में सुरक्षाबलों का मनोबल गिराने के प्रयासों को सहन नहीं करेगी और वह पूरी तरह सुरक्षाबलों के साथ खड़ी है। कार्यकर्ताओं से कहा कि वे जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करें। राज्य में राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
    अपने जम्मू दौरे के दौरान शाह ने चौम्बर्स ऑफ इंडस्ट्री एवं कॉमर्स, ट्रेडर्स एसोसिएशन, व्यापारियों, वकीलों, किसान संगठनों, सहकारी संगठनों सहित विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers