संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे: राष्ट्रपति - jabalpur awaaz

Breaking

Sunday, 16 April 2017

संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे: राष्ट्रपति

अहमदनगर:राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि भारत वैसे तो एक शांतिप्रिय देश है, लेकिन हम अपनी संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के लिए सबकुछ करेंगे। मुखर्जी ने आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर ऐंड स्कूल को राष्ट्रपति का प्रतिष्ठित स्टैंडर्ड प्रदान किया और प्रशिक्षण संस्थान से आने वाले सालों में और पेशेवर दक्षता के लिए प्रयास करने को कहा।
राष्ट्रपति ने इस मौके पर कहा, ‘कोई भी देश राष्ट्रीय शक्ति के सभी तत्वों से अपनी शक्ति हासिल करता है और उसके सशस्त्र बल राष्ट्रीय शक्ति का एक बड़ा स्रोत होते हैं। भले ही हम एक शांतिप्रिय देश हैं, लेकिन अपनी संप्रभुता और राष्ट्रीय अखंडता की रक्षा के क्रम में राष्ट्रीय शक्ति के सभी उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे।’
 उन्होंने समारोह के दौरान एक विशेष दिवस कवर भी जारी किया। आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर ऐंड स्कूल ब्लैक बेरट्स के मक्का के रूप में जाना जाता है और इसकी कमान मेजर जनरल प्रवीण दीक्षित के हाथों में है। संस्थान को इसकी ‘सराहनीय सेवा’ की मान्यता के रूप में सम्मानित किया गया जो एक महत्वाकांक्षी यांत्रिक युद्ध संस्थान है और यह मशीनों के पीछे काम करने वाले लोगों को विश्वस्तरीय प्रशिक्षण उपलब्ध कराता है।

No comments:

Post a Comment

Whatsapp status