• Breaking News

    नागपुर में भीम ऐप पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, लोगों को इससे जोड़ने पर मिलेंगे पैसे

    नई दिल्ली:  
    अंबेडकर जयंती के मौके पर नागपुर में दीक्षाभूमि पर पीएम मोदी ने देश के संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने डिजिटल लेन- देन के लिए शुरू किए गए भीम ऐप को लेकर भी बड़ा ऐलान किया।
    पीएम मोदी ने कहा कि अब अगर कोई किसी दूसरे व्यक्ति को भीम ऐप से जोड़ता है या फिर उसे भीम ऐप उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करता है तो उसे 10 रुपये का प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा। भीम ऐप की सफलता की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि इस पर अब विश्व के कई देशों में रिसर्च तक हो रहा है।
    पीएम मोदी ने वहां मजाकिया अंदाज में कहा कि अगर कोई शख्स दिन में 20 लोगों को भी इससे जोड़ने की कोशिश करेगा तो 200-300 रुपये की कमाई आसानी से हो जाएगी। युवाओं को पॉकेट खर्च भी माता-पिता से नहीं मांगना पड़ेगा।
    पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि भारत डिजिटल इकोनॉमी की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा अब वो दिन दिन दूर नहीं है जब गरीब लोग भी कहेंगे कि डिजी धन ही हमारा निजी धन है। पीएम ने कहा हम सभी को पैसों की जरूरत है लेकिन वो पैसा कैस की शक्ल में हो अब ये जरूरी नहीं है।
    अंबेडकर जयंती के मौके पर पीएम ने भीम राव अंबेडकर की तारीफ करते हुए कहा कि बाबा साहेब ने ऐेसे संविधान का निर्माण किया जिससे आपने मन में उठने वाले हर सवाल का जवाब मिलेगा।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers