• Breaking News

    जेएनयू देशद्रोह मामले में 30 छात्रों से होगी पूछताछ, बनाई गई लिस्ट

    नई दिल्ली। देश के अंदर देशद्रोह लगाए जाने वाले जेएनयू प्रकरण के खिलाफ स्पेशल सेल ने फिर से पूछताछ शुरु कर दी है। इस बार पूछताछ के लिए प्रशासन ने 30 स्टूडेंट की लिस्ट बनाई है जिसके लिए इन सभी छात्र-छात्राओं को आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत नोटिस भेजा गया है। बताया जा रहा है इन लोगों से पूछताछ अगले तीन दिन तक चलेगी।
    हीं इस मामले में गुरुवार (27-4-17) को स्टूडेंट को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन बुलावे के बावजूद ये छात्र हाजिर नहीं हुए। जिन छात्रों को नोटिस भेजा गया है उसमें भारती कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा की बेटी अपराजिता राजा भी शामिल हैं। हालांकि इस मामले को लेकर अपराजिता से स्पेशल सेल पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि सेल ने नोटिस संबंधी जानकारी जेएनयू के कुलपति को भी दी है और ये ऐसा पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स की लिस्ट बनाकर पूछताछ की जा रही है।
    बता दें कि 9 फरवरी 2016 की रात को जेएनयू में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाए गए थे। नारे लगाने में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्वान को गिरफ्तार किया गया था हालांकि कुछ दिन बाद छोड़ दिया गया था।

    No comments:

    Post a Comment

    सिनेजगत

    जरा हटके

    Alexa

    ज्योतिष

    Followers