- jabalpur awaaz

Breaking

Tuesday, 25 April 2017

बाबाधाम में बोरे में बंद 14 नवजात के शव मिलने से सनसनी का माहौल है. देवघर के मोहनपुर प्रखंड के दुमका रोड के किनारे झाड़ियों से से सोमवार देर शाम इन शवों को बरामद किया गया.
जानकारी के अनुसार सभी शव शीशे के जार में भर कर बोरे में रखे गए थे. बरामद शवों में से दो शव लड़के के और 12 लड़कियों के हैं. सभी शव अर्धविकसित बच्चों के हैं. इतनी बड़ी संख्या में एक साथ मिले अविकसित भ्रूण को अवैद्ध गर्भपात और भ्रूण हत्या से जोड़ कर देखा जा रहा है. स्थानीय लोगों द्वारा इसकी जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. ऐसे निजी क्लीनिक पर ऊँगली उठ रही है जहा चोरी छिपे अवैद्ध गर्भपात का गोरखधंधा धड़ल्ले से चल रहा है.
मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ए.विजयालक्ष्मी द्वारा इनका डी एन ए टेस्ट कराने और शहर में क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट का उलंघन कर अवैद्ध रुप से संचालित हो रहे निजी क्लीनिकों का गहन जांच कराने की बात की जा रही है.
आपको बता दें कि इसी जगह से रविवार को भी पुलिस ने बच्चों के दो शव बरामद किए थे. नवजात बच्चों को मौत से बचाने के मुहिम पर काम कर रही संस्था पालोना की मोनिका आर्या कहती है कि देवघर में इस तरह का मामला आना घृणित, निंदनीय और संवेदनहीनता है. जल्द ही वहां जागरुकता प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Whatsapp status